कनाडा में सांप्रदायिक हिंसा, ट्रक ड्राइवर ने मुस्लिम परिवार को रौंदा, चार लोगों की मौत

Canada Truck Driver Kills Muslim Family: कनाडा में एक ट्रक ड्राइवर ने मुस्लिम परिवार को जानबूझकर टक्‍कर मार दी। इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई है। आरोप है कि ट्रक चालक ने परिवार के मुस्लिम होने की वजह से उन्‍हें रौंद डाला।

अपनी बहुसांस्‍कृतिक विरासत के लिए चर्चित कनाडा में सांप्रदायिक हिंसा की घटना घटी है। कनाडा में पैदल जा रहे मुस्लिम परिवार के पांच लोगों को एक व्यक्ति ने अपने ट्रक से टक्कर मार दी। घटना में परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी और एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कनाडा की पुलिस ने सोमवार को इस बारे में बताया। आरोप है कि ट्रक चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया।

घटना रविवार शाम में हुई। ओंटारियो में पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में 74 वर्षीय महिला, 46 वर्षीय पुरूष, 44 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय लड़की शामिल है। नौ साल का बच्चा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। परिवार ने नाम जाहिर नहीं करने का अनुरोध किया है। इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और उस पर चार लोगों की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध नाथानील वेल्टमैन (20) ओंटारियो में लंदन का रहने वाला है और वह पीड़ितों को नहीं जानता था।पुलिस ने बताया कि वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद दिया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को पास के एक मॉल के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। लंदन पुलिस के प्रमुख स्टीफन विलियम्स ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम हैं। किसी भी समुदाय को नफरत की भावना से निशाना बनाया जाये तो समुदाय विशेषकर मुस्लिमों में डर और घबराहट पैदा हो सकती है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *