पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, काफी समय से चल रहा था इलाज

पाकिस्तान के जाने-माने मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ (Umer Sharif Death) का निधन हो गया। वे 66 साल के थे। उनका काफी समय से इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान आज उनका निधन हो गया। उमर शरीफ ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत में भी काफी मशहूर थे। उमर शरीफ कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए भारत आए है।

उमर शरीफ की तबीयत बिगड़ी थी

बता दें 28 सितंबर से उमर शरीफ (Umer Sharif Death) को एयर एंबुलेंस के जरिए अमेरिका लेकर गए थे। जहां उनका इलाज चल रहा था। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से वीजा दिलाने में मदद मांगी थी ताकि वे इलाज के लिए विदेश की यात्रा कर सकें।

कराची में हो रहा था इलाज

उमर शरीफ की पिछले साल बायपास सर्जरी हुई थी और तबसे ही उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ था। बीते काफी समय से कराची के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे। उनकी पत्नी जरीन ने कुछ दिन पहले पाक सरकार से उनको विदेश भेजने की अपील की थी। हाल ही में उनको जर्मनी ले जाया गया था।

उमर शरीफ कैसे मिली पहचान

उमर शरीफ की कॉमेडी पाकिस्तान हीं नहीं भारत में भी मशहूर थी। पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, मंच कलाकार और टीवी पर्सनेलिटी के रूप में बेशुमार शोहरत हासिल की थी। उनका स्टेज ड्रामा ‘बकरा किस्तों पे’ दुनियाभर में हिन्दी और उर्दू बोलने वालों के बीच जबरदस्त हिट रहा। उनकी फिल्म ”मिस्टर 420” भी पाकिस्तान की सबसे सफल फिल्म है। टीवी पर उनका शो ‘उमर शरीफ शो’ भी काफी हिट रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *