महात्मा गांधी की जयंती पर ‘#गोडसे_अमर_रहें’ ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है

आज गांधी जयंती है पूरी दुनिया महात्मा गांधी और उनके सिद्धांतों को याद कर रही है। भारत में आज के दिन गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को पूजा जा रहा है। गांधी से नफरत करने वाली कौम ट्विटर पर नाथूराम गोडसे ज़िंदाबाद ट्रेंड करवा कर पूरी दुनिया को बता रही है कि देखो मूर्ख दुनिया वालों जिस अहिंसा के पुजारी गांधी को तुम आज याद कर रहे हो उसका हम तिरस्कार कर रहे हैं। गांधी हमारी धरती पर पैदा हुआ लेकिन आज हम उसका तिरस्कार कर रहे हैं। भारत में अब अहिंसा की नहीं हत्यारों की पूजा की जाती है। यह गांधी वाला भारत नहीं है यह गोडसे वाला नया भारत है।

ट्विटर पर आज गांधी जयंती के मौके पर नाथूराम गोडसे ज़िंदाबाद ट्रेंड करवाया जा रहा है। इस ट्रेंड पर अबतक 80 हज़ार से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं। यह ट्रेंड बताता है कि भारत में लोगों के मन में किस तरह महात्मा गांधी के खिलाफ ज़हर भरा जा रहा है।

आपको बता दें कि जब किसी एक विषय पर कई लोग मिलकर ट्वीट करते हैं तो वह ट्रेंड बन जाता है। जिस विषय पर सबसे अधिक ट्वीट होते हैं वह उतना ही उपर ट्रेंड करता है। ट्विटर एक लिस्ट के माध्यम से बताता है कि आज हमारे देश में किस विषय पर लोग बात कर रहे हैं। ट्विटर ट्रेंड आजकल राजनीतिक आईटी सेल मैनेज भी करती हैं। जहां ट्विटर पर मौजूद समूह से किसी एक विषय पर मैसेज करने के लिए कहा जाता है ताकि वह ट्रेंड बन सके।

अगर इस ट्रेंड को खोलकर देखेंगे तो आप इसमे किए गए ट्वीट के यूज़र एकाउंड देखकर जान जाएंगे कि यह सभी लोग किसी विशेष राजनीतिक या सामाजिक संगठन से ताल्लुक रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *