SA vs PAK: बाबर आजम का T20I में धमाका, पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज बने

SA vs PAK 3rd T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में बाबर आजम (Babar Azam) ने धमाल मचाया औऱ केवल 49 गेंद पर शतक जमाने का कमल कर दिखाया. बाबर टी-20 इंटरनेशननल में पाकिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर से पहले पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में अहमद शहजाद और मोहम्मद रिजवान ने शतक ठोका है. बाबर टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.  तीसरे टी-20 में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए थे जिसके जबाव में पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

बाबर ने 59 गेंद पर 122 रन की पारी खेली, अपनी पारी में उन्होंने 15 चौके और 4 छक्के जमाए. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 47 गेंद पर 73 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. बाबर ने 49 गेंद पर शतक जमाया जो टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड है. 

पाकिस्तान के अहमद शहजाद ने टी-20 इंटरनेशनल में 58 गेंद पर शतक जमाया है तो वहीं मोहम्मद रिजवान ने 64 गेंद पर शतक ठोका था. बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के द्वारा हासिल किया गया यह सबसे बड़ा लक्ष्य है. बाबर आजम ने टी-20 इंटरनेशनल में एक विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया है. टी-20 इंटरनेशनल में पहले 48 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम बन गए हैं. बाबर ने अबतक अपनी 48 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1916 रन बनाए हैं जो एक विश्व रिकॉर्ड है. 

गौरतलब है कि ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर पहली बार नंबर वन रैंकिंग वाले बल्लेबाज बने हैं. उन्होंने विराट कोहली को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *