गले मिलने-हाथ मिलाने पर रोक, लेकिन ओलंपिक में बटेंगे 150000 कंडोम!

एथलीट्स के जिम, टूरिस्ट प्लेस, दुकान, रेस्त्रां या बार जाने पर रोक रहेगी. एथलीट्स सिर्फ आधिकारिक गेम वेन्यू और चुनिंदा जगहों पर जा सकेंगे.मिलना-जुलना मना होगा, एक-दूसरे से हाथ मिलाने और गले मिलने पर भी रोक रहेगी, लेकिन इन सबके बावजूद टोक्यो ओलंपिक्स में 150000 कंडोम्स बांटे जाएंगे. japantoday.com की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को वायरस रूल बुक जारी की गई जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है. टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होना है!

टोक्यो ओलंपिक के लिए जारी की गई 33 पन्नों की वायरस रूल बुक में कहा गया है कि नियम तोड़ने वाले एथलीट्स पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें खेल से बाहर किया जा सकता है. हर चार दिन में एथलीट्स की कोरोना जांच की जाएगी और पॉजिटिव आने पर खेलने से रोक दिया जाएग!

हालांकि, मौजूदा रूल बुक की समीक्षा अप्रैल और जून में की जाएगी और जरूरत पड़ने पर नियम बदले भी जाएंगे. रूल बुक में यह भी कहा गया है कि जापान आने वाले एथलीट्स को 72 घंटे के भीतर का कोरोना जांच रिपोर्ट देना होगा. साथ ही जापान आने के तुरंत बाद फिर से कोरोना जांच की जाएगी. एथलीट्स के लिए क्वारनटीन का नियम नहीं रहेगा!

एथलीट्स के जिम, टूरिस्ट प्लेस, दुकान, रेस्त्रां या बार जाने पर रोक रहेगी. एथलीट्स सिर्फ आधिकारिक गेम वेन्यू और चुनिंदा जगहों पर जा सकेंगे. एथलीट्स को मास्क भी पहनना होगा. आयोजकों ने एथलीट्स के लिए कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य नहीं किया है!

आयोजकों ने कहा है कि कोरोना के खतरे को कम करने के लिए जापान में एथलीट्स के समय को कम से कम रखा जाएगा. जो एथलीट ओलंपिक विलेज में रहेंगे उन्हें गैर जरूरी फिजिकल कॉन्टैक्ट नहीं करना होगा. AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि डेढ़ लाख फ्री कंडोम्स बांटे जाएंगे, लेकिन एथलीट्स से अपील की जाएगी जहां तक संभव हो, वे कम से कम लोगों से मिलें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *