हरिद्वार: कुंभ में कोरोना संक्रमित 19 श्रद्धालु अस्पताल से भागे

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच हरिद्वार में जारी कुंभ मेला कोविड-19 संक्रमण का बड़ा कारण बन सकता है. कुंभ मेले में शामिल होने आए 19 श्रद्धालु जो कि, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. वे लोग 18 अप्रैल को हॉस्पिटल से भाग गए. इस घटना के बाद प्रशासन और हेल्थ ऑफिसर्स में हड़कंप मच गया है.

इलाज के दौरान अस्पताल से भागे कोविड संक्रमित श्रद्धालु

राजस्थान से 19 श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ में शामिल होने के लिए आए थे. जिन्हें कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद टिहरी जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु कोरोना संक्रमण से रिकवरी हो रहे थे. लेकिन इसी बीच 18 अप्रैल को ये श्रद्धालु हॉस्पिटल से भाग गए.

इन 19 कोरोना संक्रमित श्रद्धालुओं के अस्पताल से भागने के बाद पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

घटना के बाद हुई f.i.r. दर्ज

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके अलावा जिला प्रशासन ने इस बारे में राजस्थान सरकार को सूचित कर दिया है.

बता दें कि कई राज्यों ने हरिद्वार कुंभ से लौटे लोगों को 14 दिन के लिए घर में अनिवार्य क्वारंटीन होने का आदेश दिया है.

दरअसल 12, 13 और 14 अप्रैल को कुंभ में 50 लाख से ज्यादा लोगों ने स्नान किया था. इसके बाद कई साधु-संत और आम लोग कोरोना पॉजिटिव होना शुरू हो गए थे. इसके बाद आनंदी अखाड़ा और निरंजनी अखाड़ा ने 17 अप्रैल को कुंभ समापन की घोषणा कर दी थी.

प्रधानमंत्री ने 17 अप्रैल को फोन कर कोरोना पॉजिटिव जूना अखाड़े के प्रमुख महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि से बात कर उनका हालचाल जाना. इस दौरान पीएम ने उनसे आगे कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *