नागपुर : आए दिन केबल खराबी से त्रस्त हो गई जनता,देर रात बिजली गुल,पूरी रात जागते रहे नागरिक,15 घंटे से भी अधिक समय तक अंधेरे में रहे नागरिक

50

नागपुर :महीनों से सिटी में अंडरग्राउंड केबल की खराबी के कारण बिजली गुल की घटनाएं इतनी अधिक बढ़ गई हैं कि लोग परेशान हो गए हैं. बिजली गुल का कारण केबल फाल्ट को बताया जाता है और सबसे अहम बात यह कि इस फाल्ट को खोजने में ही महावितरण की टीम को घंटो लग जाते हैं. तब तक सुधार नहीं हो पाता और नागरिक परेशान होते रहते हैं.

कूलर-पंखे-एसी बंद होने से गर्मी और उमस से लोग परेशान हो गए.पूरी रात लोगों को जागते रहना पड़ा जिनके घर छोटे-छोटे बच्चे हैं वे अधिक परेशान रहे. घरों से बच्चों के रोने आवाजें आती रहीं.

11 केवी केबल की दुरुस्ती का कार्य करते महावितरण के कर्मचारी

पश्चिम नागपुर मनकापुर फीडर शनिवार को रात्रि लगभग साढ़े बारा बजे के आसपास पांडुरंग मंगल कार्यालय के समीप भूमिगत केबल ब्लास्ट होने की वजह से झिंगाबाई टाकली से लगे छेत्र बोहरा कॉलोनी, अविष्कार सोसाइटी, राय आशियाना, स्नेह नगर, नशेमन सोसायटी इन सभी एरियो के ग्राहको को 15 घंटे से भी अधिक समय तक अंधेरे में रहने को मजबूर होना पड़ा. ग्राहक सैयद शोएब के अनुसार कई बार महावितरण के कर्मचारियों,अधिकारियों से संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन ना किसी कर्मचारि और ना ही किसी अधिकारी ने प्रतिसाद दिया.

महावितरण के सह अभियंता लक्ष्मीकांत शेल्के के अनुसार केबल ब्लास्ट होने की वजह 1300 ग्राहकों को अंधेरे में रहने को मजबूर होना पड़ा. शेल्के का कहना है फॉल्ट बारिश की वजह से हुआ। जिसे महावितरण के कर्मचारी ठीक कर रहे है ठीक होने के बाद

बिजली सुचारु की जायेगी, खबर लिखे जानेतक बिजली सुचारू नही की गई थी