शर्मनाक.. “नमाज़” पढ़ रहे मुस्लिमो को दिल्ली पुलिस के SI मनोज तोमर ने मारी लात

55

नई दिल्ली: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां सड़क पर जुमे की नमाज अदा कर रहे नमाजियों के साथ पुलिसकर्मी SI मनोज तोमर ने अपमानजनक व्यवहार किया नमाज पड़ रहे मुस्लिमो को लात से मारा, इस मामले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहे है। जिसमें पुलिसकर्मी नमाज अदा करते नमाजियों को लात मारकर हटा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने पर अब सोशल मीडिया पर यूजर्स कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है।

कांग्रेस नेता ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर लिखा -नमाज पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारता हुआ ये दिल्ली पुलिस का जवान शायद इंसानियत के बुनियादी उसूल नहीं समझता, ये कौन सी नफरत है जो इस जवान के दिल में भरी है।दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस जवान के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कीजिए और इसकी सेवा समाप्त करिए।

पुलिस ने क्या लिया एक्शन

मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की है। डीसीपी (नॉर्थ) मनोज मीणा ने कहा कि उस पुलिसकर्मी को के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया गया है। डीसीपी मनोज मीणा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सड़क पर आ गए लोग

सड़क पर नमाज अदा कर रहे लोगों को उठाने के इस मामले के बाद इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के नीचे काफी भीड़ बढ़ गई है और उसके बाद इंद्रलोक पुलिस चौकी का घेराव कर लिया है। पुलिस चौके के बाहर का एक वीडियो आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि भारी संख्या में लोग चौकी के बाहर पहुंच गए हैं और पूरे सड़क को जाम कर दिया है।

इंद्रलोक चौकी के बाहर जमा हो रही भीड़ को देखते हुए चौकी के बाहर के गेट को बंद कर दिया गया है। चौकी के बाहर भीड़ लगातार दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रही है। बता दें कि इस मामले के आरोपी चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।