गहरे गड्डे में गिरा मासूम गोलू ,20 फीट नीचे फंसा,अंदर थे 2 सांप, फरिश्ता बनकर आया “असर” “खान” और जिंदा निकाल लाया

74

Alwar News: अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना इलाके में आज बड़ा हादसा टल गया. यहां एक मासूम बच्चा कुएं के पास बने गहरे गड्डे में गिर गया और करीब 20 फीट नीचे फंस गया. इस गड्डे में दो सांप भी थे. बाद में वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. बच्चे को पड़ोस के गांव के युवक असर खान ने सुरक्षित बाहर निकाला

अलवर के कनवाड़ गाँव में मिट्टी धंसने से एक गहरे गड्ढे में गोलू नामक 5 साल का बच्चा गिर गया। उन्होंने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए।
इस मासूम बच्चे के लिए पड़ोस के गांव में रहने वाला युवक असर खान फरिश्ता बनकर सामने आया।असर खान के घर पर बेटी का रिश्ता तय करने मेहमान आए हुए थे। गोलू के घरवालों ने फोन करके इस हादसे के बारे में असर खान को बताया। असर खान बिना देरी किए पैदल ही मौके पर मासूम गोलू को बचाने के दौड़कर पहुंचे.असर खान जब गड्ढे में उतरा तो देखा वहाँ दो जहरीले कोबरा साँप भी थे। कोई औजार ना होने पर भी अपनी जान पर खेलकर सांप को हाथ से पकड़कर बाहर निकाला। बाद में गोलू को गोद में लेकर सुरक्षित बाहर निकाला।

बच्चे को अस्पताल में कराया गया है भर्ती
इसी दौरान बच्चे को बचाने के लिए पास के गांव का मुस्लिम युवक असर खान फरिश्ता बनाकर आया. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन भी वहां पहुंच गया. प्रशासन ने जेसीबी की मदद से उसके पास दूसरा गड्डा खोदने की कार्रवाई शुरू की. लेकिन इस बची असर खान जान जोखिम में डालकर गड्डे में उतर गया. उसने पहले दोनों सांपों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. फिर बच्चे को भी सुरक्षित बाहर निकाल लाया. मौके पर मौजूद डॉक्टर्स की टीम ने उसकी जांच की. इसके बाद उसे लक्ष्मणगढ़ के सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया. वहां बच्चा सुरक्षित है और उसे शाम तक घर भेज दिया जाएगा.