हरियाणा – नमाज चल रही थी, 15 लोग हथियार लेकर मस्जिद में घुसे, महिलाओं-बच्चों सभी को पीटा, Video

71

गांव के ही कुछ युवकों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप!

हरियाणा का सोनीपत जिला. यहां एक मस्जिद में कुछ लोगों की नमाज पढ़ते समय पिटाई का मामला सामने आया है (Haryana Sonipat Masjid Attack). आरोप है कि कुछ लोग हथियार लेकर मस्जिद में घुस गए और नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया. हमले में तीन महिलाओं समेत नौ लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक मामला सोनीपत के सांदल कलां गांव का है. यहां मुस्लिम समुदाय ने गांव में नमाज अदा करने के लिए एक छोटी सी मस्जिद बनाई है. आरोप है कि यहां 15 से 20 हथियारबंद लोगों ने देर रात नमाज अदा कर रहे नमाजियों पर हमला कर दिया. आरोप है कि हमला करने वालों ने मस्जिद में भी तोड़फोड़ की. हमला करने वाले कुछ युवकों की तस्वीरें भी सामने आई है. इनमें युवक हाथों में लाठी और डंडे लेकर गांव की गलियों में घूमते नजर आ रहे हैं. कथित तौर पर ये सभी युवक गांव के ही बताए जा रहे हैं.

महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा!

सांदल कलां मस्जिद में इमाम मोहम्मद कौशर ने आजतक को बताया,

‘हमारा किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ. रमजान चल रहा है. ऐसे में हम लोग नमाज अदा कर रहे थे. तभी गांव के कुछ युवक मस्जिद में घुस आए और उन्होंने हम पर हमला कर दिया. इस हमले के दौरान उन्होंने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा. हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.’

खबर मिलने पर सोनीपत के बड़ी इंडस्ट्रियल एरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. घायलों को सोनीपत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 18 नामजद समेत 19 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. उधर, इस वारदात के बाद सांदल कलां गांव में तनाव का माहौल है. गांव में पुलिस की तैनाती की गई है.