लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कल 3 बजे, साथ ही होंगे आंध्र-ओडिशा-अरुणाचल-सिक्किम में विधानसभा चुनाव

43

Lok Sabha Election 2024 Dates: चुनाव आयोग के मुताबिक, शनिवार दोपहर 3 बजे चुनावों के कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों का ऐलान किया जाएगा. नव नियुक्त निर्वाचन आयुक्तों.. ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने शुक्रवार को अपना प्रभार संभाल लिया है.

नई दिल्‍ली : 

लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को होने जा रही जाएगी. चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर यह जानकारी दी है. चुनाव आयोग के मुताबिक, शनिवार दोपहर 3 बजे चुनावों के कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों का ऐलान किया जाएगा. लोकसभा चुनाव के साथ साथ, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तारीख़ों का भी ऐलान होगा.

मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और नयी लोकसभा का गठन उससे पहले होना है.

नव नियुक्त निर्वाचन आयुक्तों.. ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने शुक्रवार को अपना प्रभार संभाल लिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों ने कमर कस ली है. भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट भी जारी कर दी हैं. पिछली बार 2019 में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में हुआ था और वोटों की गिनती 23 मई को हुई थी.