MP: चर्च में आग लगाकर दीवार पर लिखा राम

76

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) में अज्ञात लोगों ने एक चर्च में आग लगा दी. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है. इटारसी के एसडीओपी महेंद्र सिंह चौहान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह घटना रविवार को उस समय हुई जब कुछ लोग चौकीपुरा इलाके में स्थित चर्च में प्रार्थना करने गए थे. यह इलाका आदिवासी बहुल है.

शिकायतकर्ताओं द्वारा तहरीर दर्ज कर बताया गया है कि रविवार शाम जब कुछ लोग प्रेयर के लिए चर्च पहुंचे तो पाया कि चर्च को अंदर से जलाया गया है और दीवार पर ‘राम’ नाम लिखा है. फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और दोषियों का पता लगाने की कोशिश में जुटी है.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह चर्च करीब पांच साल पहले बना था और जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस प्रार्थना स्थल में उपद्रवी खिड़की की जाली हटाकर अंदर घुसे और दीवारों में आग लगाने की कोशिश की गई. शिकायतकर्ता ने तहरीर में बताया है कि कुछ धार्मिक ग्रंथ और फर्नीचर सहित अन्य सामान भी आग में जल गए हैं.

मध्य प्रदेश के केसला ब्लॉक के सुखतवा गांव में स्थित यह चर्च अमेरिका में इवेंजेलिकल लूथरन चर्च से जुड़ा है. दंड सहिता की धारा 295 के तहत केस दर्ज होने के बाद आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं. वहीं, पुलिस अधिकारी ने घटना के बाद चौकीपुरा इलाके में किसी तरह के तनाव से इनकार किया है.