UP : IIT-BHU की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, 60 दिन बाद हुई कार्रवाई

120

IIT-BHU की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, 60 दिन बाद हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के आईआईटी बीएचयू (IIT-BHU) की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान बृज एनक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर का कुणाल पांडेय और जिवधीपुर बजरडीहा का आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल के तौर पर हुई है।

इस मामले के सामने के बाद काफी बवाल हुआ था और दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया गया है कि में गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध भाजपा आईटी सेल से जुड़े हुए हैं। कुणाल पांडे वाराणसी में भाजपा आईटी सेल में महानगर संयोजक के पद पर हैं, जबकि सक्षम पटेल आईटी सेल में वाराणसी महानगर सह-संयोजक के रूप में कार्यरत हैं।

हुआ क्या था?

यह भयावह घटना 1 नवंबर की रात को आईआईटी बीएचयू में हुई थी। जब मोटरसाइकिल पर तीन युवकों ने बंदूक की नोक पर एक छात्रा को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया। वे उसके साथ मारपीट और सामूहिक बलात्कार करने लगे और इसे रिकॉर्ड भी किया। पीड़ित छात्रा इंजीनियरिंग विभाग में बी.टेक की छात्रा है।

यह मामला लगभग 1:30 बजे का है जब वह टहल रही थी। जब कैंपस में गांधी स्मृति हॉस्टल चौराहे के पास उसका सामना उसकी दोस्त से हुआ। यहीं मोटरसाइकिल पर सवार तीन हमलावरों ने उन्हें रोक लिया और उसकी दोस्त को जाने को कहा गया। तीनों आरोपी पीड़िता को जबरन एक सुनसान इलाके में ले गए जहां उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया, धमकियां दी गईं और उसका फोन जब्त कर लिया गया।

मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच शुरू की और बीएचयू आईआईटी कैंपस में 170 से ज्यादा कैमरों के फुटेज निकाले गए। लगभग दो महीने बाद क्राइम ब्रांच और लंका थाने की पुलिस के संयुक्त प्रयास से कुणाल पांडे और उसके दोस्त को सुसुवाही क्षेत्र से हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई।