MP/आवारा मवेशी को बचाने के चक्कर में बाइक फिसलने से युवक की मौत, पुलिस ने गाड़ी चला रहे मुस्लिम युवक पर दर्ज की.. FIR

97

भोपाल: रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित गांव सरवर में कोल फैक्ट्री के पास 24 जनवरी की रात सड़क पर खड़ी गाय को बचाने की कोशिश में बाइक अनियंत्रित हो गई।

अनियंत्रित बाइक सड़क किनारे पत्थरों पर जा गिरी, हादसे में बाइक पर पीछे बैठे युवक राजकुमार की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहे युवक उवेज़ खान को मामूली चोट आई है। पुलिस ने बाइक चलाने वाले युवक पर लापरवाहीपूर्वक बाइक चलाने का मामला दर्ज किया। पुलिस के अनुसार गांव मैना, आष्टा, जिला सोहोर निवासी राजू उर्फ राजकुमार चौहान पिता घासोराम चौहान (35) इन दिनों आईआईएफएम के सामने झुग्गी कमला नगर का रहवासी था।

राजू का काम इछावर में चल रहा था। वह मिस्त्री था सेंट्रिंग लगाने के बाद 24 जनवरी की रात अपने साधी उवेज खान निवासी शाहजहांनाबाद के साथ बाइक से भोपाल लौट रहा था। बाइक उवेज खान चला रहा था। रात करीब आठ बजे उवेज और राजू सत्वर जोड़ गांव में केल फैक्ट्री के पास पहुंचे थे, तभी सड़क पर अचानक गाय नजर आई।

गाय को बचाने के चलते उवेज खान ने अचानक ब्रेक लगाए तो बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई।

बाइक पत्थरों पर जा गिरी। हादसे में उवेज को मामूली चोट आई, जबकि राजू को गंभीर चोट आई थी। स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस की मदद से दोनों को हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान 25 जनवरी को उवेज को छुट्टी दे दी गई, जबकि राजू को गंभीर चोट होने के कारण उसका इलाज चल रहा था। सोमवार को रात राजू की मौत हो गई।

अब सवाल यह उठता है कि पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलने का मामला खान पर तो दर्ज कर लिया लेकिन उन आवारा जानवरों का क्या जिनकी वजह से आए दिन हादसे होते हैं और इन हादसों में अब तक न जाने कितने लोगों ने अपनी जान गाव चुके है। क्या इंसान की जान इन आवारा जानवरों से सस्ती है..? सरकारों को इस ओर ध्यान देना चाहिए..?