पत्रकार श्याम मीरा सिंह के खिलाफ यूपी पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

87

स्वतंत्र पत्रकार श्याम मीरा सिंह के खिलाफ मंगलवार को उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. श्याम पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था. पुलिस का आरोप है लेकिन ट्वीट में विवादित जैसा कुछ दिखा नहीं जिसके आधार पर पत्रकार के खिलाफ f.i.r. की जाए?

बता दें कि फिल्म अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने एक बयान दिया था कि वे राहुल गांधी से शादी करने के लिए तैयार हैं लेकिन अपना सरनेम नहीं बदलेंगी. इस पर न्यूज़ 24 चैनल ने खबर प्रकाशित की थी. श्याम मीरा सिंह ने न्यूज़ 24 के इस ट्वीट को ही रीट्वीट करते हुए लिखा था- आप योगी जी से शादी कर लीजिए.. विचार से विचार तो मिल ही रहा है. मन से मन का मिलन भी हो जाए. सरनेम भी नहीं बदलना पड़ेगा. वो तो ये कहते भी हैं कि ‘Changing your name will not change your game’.

इस ट्वीट के बाद जय भारत एनक्लेव, मोहननगर गाजियाबाद निवासी चंदन राय ने आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत थाना सहिबाबाद में मुकदमा दर्ज कराया है. राय द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी जी के खिलाफ किए गए इस अशोभनीय ट्वीट का ट्विटर पर आम जनमानस द्वारा काफी विरोध किया जा रहा है. यह ट्वीट हमारे प्रदेश के करीब 25 करोड़ लोगों का नेतृत्व कर रहे सीएम के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी है. इस टिप्पणी से न केवल मेरी बल्कि यूपी में रहने वाले 25 करोड़ लोगों की भावनाए आहत हुई हैं. जिनकी सनातन परंपरा में आस्था है. इससे लोगों में गुस्सा है. इसके बाद यूपी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद श्याम मीरा सिंह ने एक और ट्वीट किया है.