‘अपने चाकुओं को तेज रखें’ वाले बयान पर भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ शिमोगा में FIR दर्ज

21

कर्नाटक /मध्य प्रदेश से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने हिंदू समुदाय से अपनी गरिमा बचाने के लिए ‘अपने चाकुओं की धार तेज रखने’ का आग्रह किया था जिसके बाद बुधवार को कर्नाटक के शिवमोग्गा जिला कांग्रेस कमेटी की शिकायत के आधार पर भाजपा सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शिवमोग्गा जिला कांग्रेस कमेटी के एचएस सुंदरेश की शिकायत के आधार पर ठाकुर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। भोजपा लोकसभा सांसद के खिलाफ शिवमोगा में आईपीसी की धारा- 153ए, 153बी, 268, 295ए, 298, 504 और 508 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिवमोग्गा शहर के कोटे पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। कांग्रेस ने समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए भाजपा सांसद की टिप्पणी की निंदा की थी।

बता दें रविवार को कर्नाटक के शिवमोग्गा में हिंदू जागरण वेदिक के दक्षिण क्षेत्र वार्षिक सम्मेलन में बोलते हुए सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने समुदाय से अपने चाकुओं को तेज रखने का आह्वान किया था। उन्‍होंने कहा था अपने घरों में हथियार रखो, और कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू, धारदार करवाओ… पता नहीं क्या स्थिति पैदा हो जाए जब… आत्मरक्षा का अधिकार सबका है। उन्‍होंने कहा था अगर कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देना हमारा अधिकार है।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था लव जिहाद, उनके पास जिहाद की परंपरा है, अगर कुछ नहीं करते हैं तो लव जिहाद करते हैं। अगर वे प्यार करते हैं तो भी उसमें जिहाद करते हैं। हम (हिंदू) भी प्यार करते हैं, भगवान से प्यार करते हैं, एक संन्यासी अपने भगवान से प्यार करता है।